Recent Post
 

Italy के Prime Minister की रोंते हुए तस्वीर का सच क्या है?

Italy ke rote hue prime minister ki viral photo ka kya hai sach

Italy के Prime Minister की रोंते हुए तस्वीर का सच क्या है, अभी हाल ही में एक व्यक्ति के रोते हुए की तस्वीर Viral हुई थी जिसे Italy का प्रधानमंत्री बताया जा रहा था. इसे Facebook, Twitter और Whatsapp जैसे Social Platform पर Share किया जा रहा है.

दोस्तों, जैसा की हम सभी को पता है अभी चारों तरफ COVID-19 का खतरा मौजूद है ऐसे में कई तरीके की आफवाओं का फैलना भी लाज्मी है और ये अफवाएं फ़ैल भी रही है. Social Media पर लोग इसे Photo को Share करते हुए Corona की गंभीरता को भी समझा रहे है.

22 March 2020 को एक Facebook उपयोगकर्ता ने लिखा है “🙏😔जिन लोगों को कोरोना वायरस (कोविड-19) मज़ाक़ लग रहा है,वो इसके तस्वीर को बार बार गौर से देखें और सीख लें..
इटली के प्रधानमंत्री Giuseppe Conte अपने देश में मरती हुई जनता को देखकर रो पड़ें।एक देश का प्रधानमंत्री पॉवर में होने के बावजूद अपनी मरती हुई जनता को देखकर कुछ नहीं कर पा रहा…ये है इंसान की बेबसी..!
ये है इंसान की मज़बूरी..😢
ये दुःख और बेबसी से बहने वाले आँसू हैं,इनकी आँखों में देखिये, उसका दर्द और लाचारी देखिये,उसकी बे बसी देखिये…
इन हालातों से सबक़ हासिल कीजिये,ठहाके उड़ाना बन्द कीजिये पहले तैयारी कीजिये इसे हराने की फिर आराम से मज़ाक़ भी उड़ा लेना,अपने और अपनों की हिफाज़त कीजिये।
इससे पहले कि आपके पास पछतावा और बेबसी के अलावा कुछ ना बचे।
मैने एक जागरूक नागरिक का फर्ज निभाया..जहाँ तक पोस्ट जायेगी,मैं उन लोगो से कहना चाहूंगा कि
अब आप लोगो की बारी है।
Be Safe….B+…🙏”

From a Facebook User "🙏😔जिन लोगों को कोरोना वायरस (कोविड-19) मज़ाक़ लग रहा है,वो इसके तस्वीर को बार बार गौर से देखें और सीख लें..
 इटली के प्रधानमंत्री Giuseppe Conte अपने देश में मरती हुई जनता को देखकर रो पड़ें।एक देश का प्रधानमंत्री पॉवर में होने के बावजूद अपनी मरती हुई जनता को देखकर कुछ नहीं कर पा रहा...ये है इंसान की बेबसी..!
 ये है इंसान की मज़बूरी..😢
 ये दुःख और बेबसी से बहने वाले आँसू हैं,इनकी आँखों में देखिये, उसका दर्द और लाचारी देखिये,उसकी बे बसी देखिये...
 इन हालातों से सबक़ हासिल कीजिये,ठहाके उड़ाना बन्द कीजिये पहले तैयारी कीजिये इसे हराने की फिर आराम से मज़ाक़ भी उड़ा लेना,अपने और अपनों की हिफाज़त कीजिये।
 इससे पहले कि आपके पास पछतावा और बेबसी के अलावा कुछ ना बचे।
 मैने एक जागरूक नागरिक का फर्ज निभाया..जहाँ तक पोस्ट जायेगी,मैं उन लोगो से कहना चाहूंगा कि
 अब आप लोगो की बारी है।
 Be Safe....B+...🙏”

23 March 2020 को एक Twitter उपयोगकर्ता ने लिखा है: ITALY : Italian Prime Minister Giuseppe Conte: “We lost control, we killed the epidemic physically and mentally, I couldn’t understand what we would do, all the solutions on the ground ended, and the solution is up to the sky”.  #COVIDー19 is real.

From a Twitter User "ITALY : Italian Prime Minister  Giuseppe Conte:  "We lost control, we killed the epidemic physically and mentally, I couldn't understand what we would do, all the solutions on the ground ended, and the solution is up to the sky".  #COVIDー19 is real. "

जब आप Google पर “Italy Prime Minister” लिख कर Search करते है तो आपको इस Photo वाले व्यक्ति की जगह पर कोई और Photo दिखाई देगी और वहाँ आपको नाम लिखा दिखाई “Giuseppe Conte”. इससे ये तो साबित होता है कि ये रोते हुआ व्यक्ति Italy का नही है.

यह Brazil के President “Jair Bolsonaro” है और इनकी ये नम आखो वाली Photo अभी की नही है, दरअसल एक Election Campain के दौरान Bolsonaro के ऊपर एक जानलेवा हमला हुआ था. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में Admit भी कराया गया था.

From Wikipedia

इस घटना को याद करते हुए December 2019 में एक Speech के दौरान इस बात को याद करते हुए उनकी आखे नम हो गई. लोग Corona को Seriously लें इसलिए इस Photo के साथ ये सब लिख कर Share की जा रहे है.

सुचना के अनुसार Italy के Prime Minister ने ऐसा कोई बयान नही दिया है. हाँ Italy में हालत सुधरे नही है लेकिन स्थिति इतनी Out of Control नही हुई है. Italy में अब तक लगभग 74386 Corona के Cases सामने आ चुके है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *